उत्तराखंडदेहरादून

डबल इंजन सरकार की उपलब्धियों से प्रदेश में संगठन पर्व को लेकर जबरदस्त उत्साह : जोशी

 

*डबल इंजन सरकार की उपलब्धियों से प्रदेश में संगठन पर्व को लेकर जबरदस्त उत्साह : जोशी*

*मानसून उपरांत तत्काल क्षतिग्रस्त सड़कें, पेयजल आदि व्यवस्थाएं मिलेंगी दुरस्त, सरकार बना रही है कार्ययोजना : भाजपा*

*भाजपा, देवभूमि में गौहत्या करने वालों का साथ देने वाली कांग्रेस का करेगी पुरजोर विरोध*

*कांग्रेस स्पष्ट करे, वे गौहत्या करने वालों के साथ या गौरक्षकों के साथ : भाजपा*

देहरादून 6 सितंबर । भाजपा ने डबल इंजन सरकार की उपलब्धियों के चलते संगठन पर्व को लेकर जबरदस्त उत्साह का दावा किया है । साथ ही सरकार द्वारा मानसून उपरांत तत्काल क्षतिग्रस्त सड़क, पेयजल आदि व्यवस्थाओं के दुरस्त करने की बात कही है । वहीं भाजपा देवभूमि में गौहत्या करने वालों का साथ देने वाली कांग्रेस का पुरजोर विरोध और जनता के सामने उन्हे बेनकाब करेगी। साथ ही चुनौती दी कि कांग्रेस स्पष्ट करें गौहत्या करने वालों के साथ है या गौमाता रक्षकों के साथ ।

पार्टी मुख्यालय में प्रदेश प्रवक्ता श्री सुरेश जोशी ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की धामी सरकार के ऐतिहासिक और शानदार कार्यों का लाभ हमे सदस्यता अभियान में मिल रहा है । डबल इंजन की सरकार की उपलब्धियों के कारण, पार्टी के पक्ष में जबरदस्त माहौल है । यही वजह है कि आम लोगों की उत्सुकता से सदस्यता अभियान तीव्र से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री धामी पुष्कर सिंह धामी की प्रशंसा करते हुए कहा, उनकी अथक मेहनत का परिणाम है कि विगत वर्षों में हम केंद्र से विभिन्न विकास कार्यों के लिए 15 फ़ीसदी अधिक मदद प्राप्त करने में सफल हुए हैं । आज राजस्व को लेकर राज्य अभूतपूर्व वृद्धि हासिल कर रहा है । वहीं यूसीसी, धर्मांतरण एवं अवैध धार्मिक अतिक्रमण पर रोक, दंगारोधी कानून आदि अनेकों सनातन संरक्षण के प्रयासों ने देवभूमि की छवि को अधिक प्रगाढ़ किया है। नकल निरोधक कानून का परिणाम है कि 18000 से अधिक नियुक्ति पत्र बिना किसी विवाद के हम देने में सफल हुए हैं, जो राज्य के इतिहास में पहली बार हुआ है । वहीं ताजा पीसीएस परीक्षा के नतीजे भी देखें तो 90 फीसदी सफल प्रत्याशी स्थानीय हैं ।

उन्होंने दावा किया कि ऐसा पहली बार होगा कि मानसून समाप्त होते ही आपको सभी सड़के, पेयजल योजनाएं, स्कूल आदि तमाम व्यवस्थाएं तत्काल दुरस्त होती नजर आएंगी । क्योंकि मुख्यमंत्री श्री पुष्कर धामी के निर्देश पर सभी विभागों द्वारा बारिश के चलते क्षत्रिग्रस्त हुई व्यवस्थाओं की कार्ययोजनाएं अभी से तैयार हो रहीं हैं । जबकि अमूमन नुकसान को लेकर डीपीआर आदि सभी कार्य बरसात सीजन समापत होने के बाद ही शुरू हो पाते थे ।

उन्होंने कहा, हम देश दुनिया में उत्तराखंड देवभूमि के नाम से जाना जाता है । इसी भाव के साथ, इस बार जो आपदा आई, विशेषकर केदारनाथ में सीएम धामी के कुशल नेतृत्व और तमाम ऐजेंसियों के प्रयासों से हम हजारों लोगों की सुरक्षित निकलने में सफल हुए हैं। आगे भविष्य में यात्रा को अधिक सुरक्षित करने के लिए सरकार वहां नया रास्ता भी खोज रही है।

इस अवसर पर उन्होंने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा की इनको राज्य के विकास, युवाओं के रोजगार और देवभूमि की पहचान से कोई लेना देना नहीं । अपने केंद्रीय नेतृत्व के निर्देशों पर ये सब सनातन विरोधी हिंदू विरोधी और देवभूमि के स्वरूप को खराब करने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। उन्होंने हरिद्वार प्रकरण को लेकर हो रही राजनीति पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि हद हो गई है जब एक ऐसे व्यक्ति के साथ हुए घटनाक्रम में कांग्रेस के तमाम बड़े से बड़े नेता एकसाथ खड़े नजर आ रहे हैं जो गौकशी की घटनाओं में लिप्त रहे हों । संबंधित व्यक्ति के गाय काटने से लेकर गोकशी से संबंधित अनेकों वीडियो और तस्वीरें सार्वजनिक हैं, लेकिन तुष्टीकरण के चलते कांग्रेस के सभी बड़े नेता में उसके समर्थन की होड़ लगी है । उन्होंने कांग्रेस नेताओं को अपना पक्ष स्पष्ट करने की चुनौती दी कि वे गौ माता की हत्या करने वालों के साथ हैं या गौमाता की पूजा करने वालों के साथ हैं । उन्होंने कटाक्ष किया कि गौहत्यारों का साथ देने वाले लोगों से राज्य के विकास और देवभूमि का भला करने की उम्मीद कभी नहीं की जा सकती है। जो देवभूमि में रहकर गौ माता की हत्या और सनातन विरोध के पाप में साथ खड़े होते हों, ऐसे लोगों का पर्दाफाश करना हमारा कर्तव्य है। लिहाजा मीडिया एवं अन्य माध्यमों के सहयोग से भाजपा, कांग्रेस को उनके ऐसे सनातन विरोधी कृत्यों पर बेनकाब करने का काम करती रहेगी।

इस दौरान मंत्री गणेश जोशी को लेकर पूछे सवाल पर उन्होंने कहा, आरोप और आरोपित होने में अंतर होता है, अभी उनपर सिर्फ आरोप लगे है और आगे की कानूनी प्रक्रिया चल रही है । उन्होंने विश्वास दिलाते हुए कहा कि भाजपा की सरकार पारदर्शिता से काम करती है, लिहाजा जो भी कानून सम्मत होगा, उस आधार पर शीघ्र निर्णय करेगी।

केदारनाथ सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर उन्होंने सर्वकालिक रिकॉर्ड मतों से जीतने का दावा किया। साथ ही बताया कि संगठन ने वहां पर बूथ एवं शक्ति केंद्रों तक की योजना बनाकर, उसपर काम करना शुरू कर दिया है। पार्टी केंद्र की मोदी सरकार एवं राज्य की धामी सरकार के ऐतिहासिक एवं साहसिक कार्यों के बल पर इन चुनाव में घर-घर पहुंच रही है। पीएम मोदी का असीम लगाव बाबा केदार धाम से है और वहां की जनता का आशीर्वाद हमें बंपर वोटो के रूप में मिलने जा रहा है। जिससे कांग्रेस समेत तमाम विपक्ष की बद्रीनाथ सीट की खुशफहामी को दूर कर देगा ।

पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री मनवीर सिंह चौहान, सह मीडिया प्रभारी राजेंद्र नेगी, संजीव वर्मा, प्रदेश प्रवक्ता श्रीमती सुनीता विद्यार्थी बौड़ाई, श्रीमती कमलेश रमन, श्रीमती लक्ष्मी अग्रवाल प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *