Monday, May 20, 2024
Latest:
उत्तराखंडखेलदेहरादूनमनोरंजनशिक्षा

विधानसभा चकराता ,कालसी में श्री बोठा महासू महाराज एवं चालदा महासू महाराज के पावन पवित्र पर्व जागड़े के शुभ अवसर पर विधानसभा उत्तराखंड अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग कर खेल कूद प्रतियोगिता का किया शुभारंभ।

चकराता ,कालसी

जिला देहरादून के विधानसभा चकराता ,कालसी में श्री बोठा महासू महाराज एवं चालदा महासू महाराज के पावन पवित्र पर्व जागड़े के शुभ अवसर पर ब्रहमानाव में चौहान क्लब उटेल द्वारा तीन दिवसीय खेल कूद प्रतियोगिता के द्वितीय दिवस पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग कर खेल कूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

बुधवार दोपहर कालसी पहुंचने पर विधानसभा अध्यक्ष का जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया।
इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ब्रहमानाव पहुंची जहां स्थानीय जनता ने अपनी पारंपरिक वेशभूषा में विधानसभा अध्यक्ष का फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया।
इस दौरान चौहान क्लब उटैला के सदस्यों ने विधानसभा अध्यक्ष को जोंसार की पारंपरिक टोपी ढिगवा , सदरी आस्कोटी पहना कर उनका स्वागत सम्मान किया।
विधानसभा अध्यक्ष ने खेल में प्रतिभाग कर रहे प्रतियोगियों का परिचय प्राप्त कर उनका उत्साहवर्धन बढ़ाया।
इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने क्षेत्र की जनता के साथ जोनसार का पारंपरिक नृत्य तांदी का भी आनंद लिया।
विधानसभा अध्यक्ष ने खेल कूद प्रतियोगिता आयोजक चौहान क्लब उटैला को इस प्रकार के आयोजनों को ओर भव्य और खेल कूद को बढ़ावा देने के लिए २ लाख रूपए देने की घोषणा की।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कहा की खेलों का महत्व हमारे जीवन में अत्यधिक है, और इसका हमारे शारीरिक, मानसिक, और सामाजिक विकास पर प्रभाव होता है। खेल न केवल शारीरिक स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करते हैं, बल्कि ये हमारे मानसिक स्वास्थ्य को भी सुधारते हैं। खेलों का खेलना स्वास्थ्य और तंदरुस्ती की ओर एक महत्वपूर्ण कदम होता है।
उन्होंने कहा की खेलों के माध्यम से हम टीमवर्क, साहस, संघटना, और उत्साह की मूल आवश्यकता को सीखते हैं। खेल आदर्श तरीके से हार को स्वीकार करना और जीत के साथ ही हार को सजगता से ग्रहण करना सिखाते हैं।

कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान, कमलेश भट्ट दिनेश तोमर सुरेंद्र सिंह चौहान प्रताप सिंह तोमर चंदन सिंह पारस गोयल, गजेंद्र जवाहर ,पूरन सिंह, हाकम सिंह ,यशपाल सिंह, निशा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *